Saturday, 30 July 2016

काली गर्दन को करें साफ - Dark Neck Whitening Tips in Hindi

आज हम आपको बेहद सरल उपाय बताएंगे जिसकी मदद से आप अपनी काली गर्दन को साफ कर सकती हैं। ये सामग्रियां आपको आसानी से घर पर ही उपलब्ध हो जाएंगी। आइये जानते हैं कि इन्हें कैसे इस्तेमाल करना होगा। अगर गर्दन काली हो तो चेहरे की सुंदरता भी फीकी पड़ने लगती है। कई लोग रोज नहाते वक़्त अपनी गर्दन को रगड़ रगड़ कर साफ करते हैं लेकिन रिजल्ट नहीं मिलता और गर्दन लाल हो जाती है सो अलग। इन उपायों को आजमाएं तुरंत असर दीखेगा।
(काली गर्दन को करें साफ - Dark Neck Whitening Tips in Hindi)
काली गर्दन को करें साफ की विधि :-
  • बेकिंग सोडा के प्रयोग से : बेकिंग सोडा गर्दन पर पड़ी काली परत को साफ करने में काफी असरदार होता है। आपको 1 चम्मच पानी के साथ 2 चम्मच बेकिंग सोडा मिला कर अपनी गर्दन पर लगाना होगा। फिर इसे सूखने दें और साधारण पानी से धो लें। इस विधि को हफ्ते में दो बार करें और फिर रिज़ल्ट देंखे।

  • आलू का रस के प्रयोग से पुराने समय से ही त्वचा  का रंग हल्का करने के लिये आलू का प्रयोग किया आता जा रहा है। आप कच्चे आलू को घिस कर सीधे गर्दन पर लगा सकती हैं। या फिर घिसे आलू का रस और नींबू का रस एक साथ मिक्स  कर के गर्दन पर लगाएं और 20 मिनट के बाद ठंडे पानी से धो लें।

  • एलो वेरा के प्रयोग से एलो वेरा त्वचा  को तुरंत ठीक कर के उत्तम रिजल्ट देता है। इसको लगाने के लिये एलो वेरा का रस लें और उसे सीधे गर्दन पर लगाएं और 20-30 मिनट तक लगा कर छोड़ दें। फिर इसे नार्मल पानी से धो लें। इस विधि को रोजाना करें और फिर रिजल्ट देखें।

  • (काली गर्दन को करें साफ - Dark Neck Whitening Tips in Hindi)

Related Recipe