Skip to main content

आलू उबालने का तरीका माइक्रोवेव में - Boiled Potato In Microwave

माइक्रोवेव में आलू कैसे उबालें? बहुत आसानी से घर पर आलुओं को माइक्रोवेव में उबालने (Boiled Potato In Microwave) की सचित्र विधि। कामकाजी महिलाओं को समय का अभाव रहता है, कुकर में आलू उबलने में बीस मिनट का समय लगता है जबकी माइक्रोवेव में केवल पांच मिनट इस विधि से आपके आलु झट पट उबल जयेंगे.
आलू उबालने का तरीका माइक्रोवेव में - Boiled Potato In Microwave
(आलू उबालने का तरीका माइक्रोवेव में - Boiled Potato In Microwave)
आलू उबालने की सामग्री:-
  • 4 आलू
  • 1 कांटा (आलू गोदने के लिए)
  • 1 पिन्नी (आलू को कवर करने के लिए)
आलू उबालने की विधि:-
आलू उबालने का तरीका माइक्रोवेव में - Boiled Potato In Microwave01:- सबसे पहले आलू को धो कर साफ़ कर लें।
आलू उबालने का तरीका माइक्रोवेव में - Boiled Potato In Microwave02:- फिर आलुओं को कांटे की सहायता से गोद लेंगे। आलू को चारों तरफ से गोदना है।
आलू उबालने का तरीका माइक्रोवेव में - Boiled Potato In Microwave03:- अब आप एक पिन्नी या पोलोथीन की थैली लें और आलूओं को अच्छी तरह से कवर कर लें।
आलू उबालने का तरीका माइक्रोवेव में - Boiled Potato In Microwave04:- अब 5 मिनट के लिए पिन्नी से कवर्ड आलुओं को माइक्रोवेव में रखें। माइक्रोवेव चालू करें।
आलू उबालने का तरीका माइक्रोवेव में - Boiled Potato In Microwave05:- और पांच मिनट के बाद आलू बाली पिन्नी को कपडे की सहायता से माइक्रोवेव से बाहर निकलेंगे।
आलू उबालने का तरीका माइक्रोवेव में - Boiled Potato In Microwave06:- आलुओं को ठंडा होने दें ,कांटे की सहायता से चेक करें कि आपके आलू पूरी तरह से उबल चुके हैं। अब आलुओं का छिलका उतार दें।
आलू उबालने का तरीका माइक्रोवेव में - Boiled Potato In Microwave07:- लीजये तैयार हो गए आपके माइक्रोवेव में उबले आलू (आलुओं को उबलने में सिर्फ पाँच मिनट का समय लगा।)अब आप मनचाही आलू की सब्ज़ी बना कर परांठा या पूरी के साथ सर्व करें।
(आलू उबालने का तरीका माइक्रोवेव में - Boiled Potato In Microwave)